खेल

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में नहीं खेला जाएगा वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मैच, ये है कारण

नई दिल्ली
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए आज यानी मंगलवार 27 जून को शेड्यूल का ऐलान होने वाला है। इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम से एक बड़े मैच की मेजबानी छिन गई है। इसके पीछे का कारण भी वाजिब है। इसका ऐलान मंगलवार को हो जाएगा। हालांकि, इस स्टेडियम को फिर भी कई मैचों की मेजबानी करने का अधिकार मिलने वाला है।  

दरअसल, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम को पहले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के एक सेमीफाइनल मैच के होस्टिंग राइट्स मिलने वाले थे, जो मजबूरी में बीसीसीआई को छीनने पड़े हैं। बावजूद इसके कि यहां दर्शकों की संख्या हर मैच में आपको फुल देखने को मिलती है, लेकिन बीसीसीआई ने इस स्टेडियम से इसलिए सेमीफाइनल की मेजबानी छीनी है, क्योंकि नवंबर में यहां बारिश होने की संभावना है।

पीटीआई की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई और आईसीसी नहीं चाहेंगी कि सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच में किसी भी तरह का कोई बाधा पड़े। हालांकि, सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखे जाएंगे, लेकिन रिजर्व डे पर मैच का आयोजन करना मुश्किल होता है और दूसरा कारण ये है कि दूसरे दिन भी बारिश आ जाए तो फिर मैच के नतीजे से न तो टीम खुश होती हैं और न ही फैंस।

अब कोलकाता का ईडन गार्डन रेस में आगे निकल गया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने सोमवार को पीटीआई को बताया, "मुंबई का वानखेड़े और कोलकाता का ईडन गार्डन विश्व कप सेमीफाइनल के लिए दो संभावित स्थान हैं। पहले, चेन्नई भी दौड़ में था, लेकिन ऐसा लगता है कि ईडन अब थोड़ा आगे है। इसका एक कारण चेन्नई में नवंबर का मौसम हो सकता है, जहां हमेशा बारिश की संभावना रहती है।"

Aakash

Back to top button