खेल

World Cup IND vs AUS : रोहित और मोहम्मद शमी के पास इतिहास रचने का मौका, बना सकते हैं रिकॉर्ड

चेन्नई
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ अपने विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है। भारत ने आखिरी बार 2011 में विश्व कप जीता था। इससे पहले कि रोहित शर्मा एंड कंपनी अपना अभियान शुरू करे, आइए उन रिकॉर्डों की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं जो टीम के खिलाड़ी मेगा इवेंट के दौरान तोड़ सकते हैं।

रोहित शर्मा बन सकते हैं सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की नजरें इस दौरान एक बड़े रिकॉर्ड पर रहेंगी, क्योंकि कप्तान बल्ले से एक और रिकॉर्ड तोड़ने की दौड़ में हैं। वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा (6) एक शतक लगाते ही सचिन तेंदुलकर (6) को पीछे छोड़ते हुए सबसे अधिक शतक लगाने वाले भारतीय बन जाएंगे।

रोहित शर्मा के नाम हो सकता है ये बड़ा रिकॉर्ड
भारतीय कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने से सिर्फ तीन छक्का दूर हैं। रोहित शर्मा के नाम कुल 551 छक्के दर्ज हैं। वेस्टइंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (553) के नाम सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है।

मोहम्मद शमी बन सकते हैं ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज
इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने से 13 विकेट दूर हैं। मोहम्मद शमी ने भारत के लिए वर्ल्ड कप के 11 मैचों में 31 विकेट लिए हैं। 13 विकेट लेते ही वह जहीर खान और जवागल श्रीनाथ (44) को पीछे छोड़ देंगे।

टीम इंडिया के नाम दर्ज हो सकता है ये खास रिकॉर्ड
यदि भारत खिताब जीतने के मामले में विजयी होने में सफल हो जाता है, तो वह मेजबान के रूप में लगातार टूर्नामेंट जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी, जिसने आखिरी बार 2011 में प्रतियोगिता की मेजबानी की थी।

Back to top button